Safe shop India: No.1 Network Marketing Company Product and Business Plan Info

Safe shop India: Direct Dil Se - आज भारत में लाखों लोग Safe shop के माध्यम से अपनी जिन्दगी को बदल रहे है। लोग अपने सपने को पूरा कर रहे है। अगर आप भी अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो और सपने को साकार करना चाहते हैं तो यह Business आपके लिए ही हैं।

Safe shop India: Direct Dil Se Company Logo

आज के दौर में हमारे जीवन में पैसे का काफी महत्व हैं। बिना पैसे के हम एक अच्छी जिंदगी की कल्पना नहीं कर सकते है। कम पैसे से हम सिर्फ जिंदा रह सकते हैं। अच्छी जिंदगी जीने के लिए हमारे पास आय का एक अच्छा स्रोत होना चाहिए। आज हम आपको एक ऐसे ही आय के एक स्रोत के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप एक अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Safeshop वह माध्यम है वह तरीका है जिसके द्वारा आप एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। आज के दौर में अधिकांश लोग एक limited income वाली जॉब करते हैं। कुछ लोगो के पास तो जॉब ही नहीं हैं। कुछ ऐसे भी लोग है जो बहुत की कम रुपये में 8-12 घंटे काम करते हैं। 8-12 घंटे काम करके भी वे लोग सिर्फ इतना ही कमा पाते हैं जिससे वो सिर्फ दो वक़्त का खाना खा पाते है। आज हम आपको एक ऐसे Business के बारे में बताने वाले है जिसके जरिए आप एक अच्छी कमाई कर सकते हैं।

आप इसके बारे अंत तक अच्छी तरह से पढ़े ताकि आपको इसके बारें में पूरी जानकारी हो। अधूरे ज्ञान से हमारा आत्म-विश्वास कम होता हैं और जिस व्यक्ति में आत्म-विश्वास की कमी होती है वे कभी सफल नहीं होते हैं। इसलिए आप इस पोस्ट को अच्छी तरह से अंत तक पढ़े।

Safe shop क्या हैं ?

Safe shop एक Network Marketing Company हैं। यह Direct Sales पर आधारित भारत की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक है। यह Direct Sale के जरिए लोगो को Products बेचती हैं। यह MLM यानि Multi-Level Marketing Business Model पर आधारित एक कंपनी है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में हैं। यह भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त Direct Selling Company हैं। कोई भी व्यक्ति इसका Associate या Member बनकर अन्य लोगों को Products बेच सकता है जिसके बदले में यह कंपनी उस Associate या Member को Profit Share देती हैं। यह एक Genuine कंपनी हैं।

Safe shop India Company Details

Safe shop की कंपनी का पूरा नाम Safe and Secure Online Marketing Pvt. Ltd. है। इसकी शुरुआत 20 साल पहले हुई थी। इस कंपनी की स्थापना 14 दिसंबर 2000 को हुई थी। 21 जनवरी 2001 को इस कंपनी को Registered किया गया था। यह Company Act, 1956 के तहत एक Registered कंपनी हैं। यह एक ISO Certified कंपनी हैं। यह कंपनी भारत सरकार की सभी Guidelines को पालन करती हैं और कानून के तहत कार्य करती हैं।

Safeshop Directors Details

इस कंपनी के पॉंच Founder Directors हैं जिन्होंने इस कंपनी की नींव वर्ष 2000 में रखी थी। सेफ शॉप के पाँचों Directors के नाम निम्नलिखित हैं -
  1. Mr. Rajat Verma (Dir. Operation)
  2. Mr. Rajpal Arora (Dir. Administration)
  3. Mr. Siddharth Sehgal (Dir. Technology)
  4. Mr. Raj Anand (Dir. Marketing)
  5. Mr. Harish Sondhi (Dir. Finance)

Official Site of Safe shop India

Safe shop की official Website www.safeshopindia.com हैं। इसके वेबसाइट के द्वारा आप किसी भी Product को खरीद सकते है।

Information about Official site of Safe shop India
सेफशॉप की वेबसाइट पर आपको कंपनी के प्रत्येक प्रोडक्ट की Details मिलती हैं। Products के Price और BV की सारी जानकारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
इसके अलावा इस website के जरिए आप खुद का या किसी भी व्यक्ति का Registration कर सकते हैं। इस पर Login करके आप अपनी टीम को देख सकते है और अपनी Income भी देख सकते हैं। जब आपको कोई नया Product खरीदना हो तो आप इस वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं। आप उस Product का Debit/Credit Card या Net Banking द्वारा Online Payment कर सकते हैं।

Safe shop Online Registration and Login Info

आप Safe shop India की Official Website www.safeshopindia.com पर जाकर Login कर सकते हैं। जब आप किसी के माध्यम से इस Online Network Marketing Company से जुड़ते हैं तो आपको एक Unique Login Id और Password मिलता है। इस Unique Login Id और Password की मदद से अपने Account में लॉगिन कर सकते हैं।

आप खुद का Registration या किसी अन्य व्यक्ति का Registration भी कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन बिलकुल मुफ्त होता हैं। इसके लिए आपको कोई फीस या चार्ज देना नहीं पड़ता हैं। Online Registration के लिए आपको नाम, पता, Mobile No., Email, आधार कार्ड और पैन कार्ड की जानकारी देनी होती हैं। Registration के बाद आपको एक User Id मिलता है जिसके लिए आपके द्वारा चुना हुआ एक Password सेट होता हैं। आप इस Login Id और Password के जरिए खुद के Account को Access कर सकते हैं। किसी अन्य व्यक्ति को अपने नीचे जोड़ने के लिए भी यह जरूरी होता हैं।

Safe shop Business Plan

किसी भी Business को करने से पहले हमें उस बिजनस के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। बिना Business Plan के आप किसी भी व्यक्ति को इसके बारे में नहीं बता सकते है और न ही खुद इस Business में सफल हो सकते हैं। किसी भी व्यक्ति को Refer या Join करवाने से पहले Safe shop Business Plan को अच्छी तरह से समझ लें।

पहले Safe shop का Business Plan Pair पर आधारित था जिसमे Right और Left में एक Pair होने पर आपको कुछ रुपए मिलते थे। लेकिन 27 नवंबर 2019 को कंपनी की 19वीं सालगिरह पर Safe shop ने अपने Business Plan में एक बड़ा बदलाव किया।  

Safe shop Business Plan

जब आप safe shop से जुड़ते है तो आपको अपने नीचे दो लोगो को Join करवाना होता हैं। अगर आप दो लोगो को Join करवाते है और वो 200-200 BV के दो Product खरीदते है तो आपको 1400 रुपये मिलते हैं। आगे जब वे दो लोग (जो आपके नीचे जुड़े है) और दो-दो लोगो को जोड़ते है तो आपको इनकम होती है। इस Business Plan के तहत आपको अपने नीचे लोगो को जोड़कर Product Sale करना होता है। लोग जुड़कर प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको BV मिलते हैं यानि पैसे मिलते हैं।

नए बिजनस प्लान के मुताबिक आप लोगो को तीन ग्रुप के तहत जोड़ सकते है। आप अपने नीचे लोगो को तीन Group में Add कर सकते हैं - Blue Group, Amber Group और Purple Group. हर ग्रुप में होने वाले Sales पर आपको Product के BV के अनुसार पैसा मिलेगा।

इसके पूर्व यानि नवंबर 2019 से पहले आपको आठ हजार का एक Product खरीदकर इस कंपनी से जुड़ना होता था। उसके बाद आप किसी दो लोगो को अपने नीचे जोड़ते थे। आगे वे दो लोग अपने नीचे दो-दो लोगो को जोड़ते थे। इस प्रकार आपको हर pair पर एक हजार रुपये मिलते थे।
लेकिन अब आपके नीचे जुड़ने वाले लोग जब इसके वेबसाइट के जरिए खरीदारी करते है तो आपको उस Product का BV के अनुसार पैसे मिलते हैं। 

BV (Business Volume) क्या हैं ?

BV का मतलब Business Volume होता हैं। 1 BV ढ़ाई रुपये यानि 2.5 रुपये के बराबर होता हैं। हर प्रोडक्ट के लिए अलग-अलग BV होते हैं। जब आपके नीचे कोई Sale होता हैं तो आपको BV मिलता हैं। आपको Product के अनुसार BV मिलता हैं। यह इस Business का एक महत्वपूर्ण term हैं।

Safe shop से कैसे जुड़े और पैसे कैसे कमाएँ ?

सेफ शॉप में आप Direct या किसी Existing Member के माध्यम से जुड़ सकते हैं। आप कंपनी का कोई भी एक Product खरीदकर इस कंपनी का Associate या DSA बन सकते हैं।

जब जब इससे जुड़ते हैं तो आप अन्य लोगो को Refer करके कमाई कर सकते हैं। जब आप इससे जुड़ते हैं तो आपको एक User ID और Password मिलता हैं। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर खुद की टीम को देख सकते है और अपनी Income को Track कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप किसी को भी अपने नीचे जोड़ सकते है। जब कोई भी व्यक्ति कोई प्रोडक्ट लेकर आपके नीचे जुड़ता है तो आपको Profit Share मिलता हैं। आपके नीचे जुड़ने वाले प्रत्येक व्यक्ति के प्रोडक्ट खरीदने पर आपको BV के रुप में Income होती है। आप ज्यादा से ज्यादा Sale करके ज्यादा कमाई कर सकते हैं।

Safe shop से आप कितना कमा सकते हैं ?

सेफ शॉप में आपकी कोई निश्चित कमाई नहीं होती है। इसमें आपकी कोई Fixed Income नहीं होती है। आप जितनी मेहनत करेंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी। जितना ज्यादा आपके नीचे लोग जुड़ेंगे उतनी ही ज्यादा sale होगी और उसी अनुसार आपकी कमाई होगी। आप इसके माध्यम से हज़ारो, लाखों और करोड़ो रुपये भी कमा सकते हैं। आप Safe shop से प्रत्येक सप्ताह 13 लाख  रुपये तक कमा सकते है। इस प्रकार आप महीने की आधा करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। आपको इतनी कमाई करने के लिए कई साल मेहनत करनी पड़ेगी।

Safe shop के नए प्लान के मुताबिक आपकी निम्नलिखित तरीकों से Income होती है -
  • Retail Income
  • Preferred Benefit Income
  • Booster Benefit Income
  • Team Business Income
  • Repurchase Shopping Income

Recognition Level के बारें में

टीम Members और Sales के आधार पर Safe shop में अलग-अलग Recognition level होते हैं। आपको प्रत्येक Level के Achievement पर आपको सम्मानित किया जाता हैं। जब आप Diamond बनते हैं तो एक भव्य समारोह का आयोजन करके आपको सम्मानित किया जाता हैं।

Silver - अगर आपका Total Business Volume 10000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 3400 हो तो आपका Recognition Level Silver होगा। पहले अगर आपके नीचे 50 लोगो की टीम होती थी तो आप Silver बनते थे।

Gold - अगर आपका Total Business Volume 50000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 17000 हो तो आपका Recognition Level Gold होगा। पहले अगर आपके नीचे 250 लोगो की टीम होती थी तो आप Gold बनते थे।

Pearl - अगर आपका Total Business Volume 100000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 33400 हो तो आपका Recognition Level Pearl होगा। पहले अगर आपके नीचे 500 लोगो की टीम होती थी तो आप Pearl बनते थे।

Topaz - अगर आपका Total Business Volume 250000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 83400 हो तो आपका Recognition Level Topaz होगा। पहले अगर आपके नीचे 1250 लोगो की टीम होती थी तो आप Topaz बनते थे।

Emerald - अगर आपका Total Business Volume 500000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 166800 हो तो आपका Recognition Level Emerald होगा। पहले अगर आपके नीचे 2500 लोगो की टीम होती थी तो आप Silver बनते थे।

Ruby - अगर आपका Total Business Volume 1000000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 333400 हो तो आपका Recognition Level Ruby होगा। पहले अगर आपके नीचे 5000 लोगो की टीम होती थी तो आप Ruby बनते थे।

Diamond - अगर आपका Total Business Volume 2000000 होता हैं और आपके नीचे Weaker Group की Business Volume 666700 हो तो आपका Recognition Level Diamond होगा। पहले अगर आपके नीचे 10000 लोगो की टीम होती थी तो आप Diamond बनते थे। 

Latest Safe shop Products Detail 2020

Safe shop के द्वारा आप कई प्रकार के Product खरीद सकते है। आज इसके Online shopping Store पर कई तरह के Product उपलब्ध हैं। इस कंपनी के साथ कई Popular और Trusted Brands जुड़े हुए है। आप उन Brands के Quality Products को इसके माध्यम से खरीद सकते हैं। इस पर आपको मुख्यतः Fashion, Health, Beauty, Education और Lifestyle category के products मिलते हैं। इन Categories में Products की एक बड़ी Range यहाँ उपलब्ध हैं। Speaking भागवत गीता और और सम्पूर्ण हनुमान चालीसा Safe shop की दो Popular Products हैं। प्रत्येक categories की Products Details नीचे दी गई है। 

Safe shop latest Products Detail 2020

Fashion - इस category में पुरुषों और महिलाओं के लिए कई Products उपलब्ध है। आप इसकी वेबसाइट पर जाकर इन products की Price, Business Volume और अन्य Specification के बारे में जान सकते हैं।

Health/Beauty - safe shop पर Health और Beauty Related कई products उपलब्ध हैं। जैसे -साबुन, टूथपेस्ट, क्रीम, पाउडर, facewash इत्यादि। आप इन Products की सारी Detail वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Lifestyle - इसके माध्यम से आप Lifestyle category की Products को खरीद सकते हैं। इस पर शिक्षा, खेल-कूद और दैनिक जीवन के उपयोग की कई वस्तुएँ उपलब्ध हैं। आप इन सभी Products की सारी जानकारी जैसे Price, Business Volume और Specification वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Safe shop Vs Other Jobs

Safe shop की तुलना अन्य Jobs के साथ कई factors के आधार पर कर सकते हैं। अन्य Jobs में आपको प्रतिदिन एक निश्चित समय तक काम करना पड़ता हैं और बदले में आपको हर महीने Sallery मिलती हैं। अगर आप खुद का Business करते हैं तो आप पहले Investment करते है और फिर आपको Profit होता हैं।

सेफ शॉप में आप किसी भी Bounding से आजाद होते हैं। इसे आप Part time या Full time भी कर सकते हैं। इसमें आपको यह Fixed नहीं होता कि आपको इतने घंटे काम करना ही हैं।
अन्य jobs में आपको किसी Skill या Educational Qualification या Degree की आवश्यकता पड़ती हैं जबकि इसमें ऐसी कोई शर्त नहीं हैं।

अगर आप कोई Job पहले से कर रहे है तो भी आप उस जॉब के साथ इस Business को कर सकते हैं। अन्य Jobs में आपको एक Limited Income होती है लेकिन इसके द्वारा आप Unlimited कमाई कर सकते हैं।

अगर आप किसी business को शुरू करना चाहते है तो आपको लाखों रुपए की Investment करनी पड़ती हैं। लेकिन इस Business को शुरू करने में कुछ भी Investment नहीं लगता। आप बस एक Product खरीदकर इससे जुड़कर कमाई करना शुरु कर देते हैं। अन्य बिजनस में जहाँ आपको Loss सहना पड़ता है वहीं इस business में आपको कोई Loss नहीं होता हैं।

Final Words

मेहनत के बदौलत इंसान कुछ भी हासिल कर सकता हैं। अगर आप इस बिज़नेस से जुड़कर अपनी ज़िन्दगी में कुछ हासिल करना चाहते हैं तो आपको मेहनत करनी पड़ेगी। Safe shop के जरिए आप अपनी जिंदगी बदल सकते हैं। इसके जरिए आप एक अच्छी Income कर सकते हैं। आज भारत में लाखों लोग इससे जुड़ चुके हैं और Income भी कर रहे हैं। Safe shop से जुड़ने से पहले आप इसके बारे में पूरी जानकारी ले लें। Safe shop के Business Plan और Product Details को अच्छी तरह से जाने और समझें। सही जानकारी के बदौलत ही आप अन्य लोगो को इसमें जोड़ सकते हैं। लोगो को अच्छी तरह से समझा सकते हैं। इस प्रकार आप इस बिजनस में सफल हो सकते हैं।

उम्मीद हैं आपको इस पोस्ट (Safe shop India: No.1 Network Marketing Company Product and Business Plan Info) में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। इससे जुड़ने से पहले पाठक स्वविवेक का इस्तेमाल करें।

Comments